Sunday 22 May 2016

सैक्स से जुड़े ये अजीब रिवाज



यह दुनिया बहुत बड़ी है, जिसमें बहुत तरह के लोग बसते हैं। हर धर्म जाति समुदाय  की अपनी सोच, अपने कानून और परंपरा-मान्यताएं हैं जो किसी दूसरे शख्स को सुनने में बड़ी ही अजीब लगती हैं। लोगों के अजीबोगरीब अनुष्ठान आपको हैरान कर सकते हैं। 
अब बात शारीरिक संबंधों की ही करें। वैसे लोगों का कहना है कि ये दो आत्माओं का मिलन है जबकि कुछ लोगों के लिए सिर्फ मजा। आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे सैक्स अनुष्ठानों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जान कर आप दंग रह जाएंगे।
1. प्राचीन मिस्त्र के लोगों का विश्वास था कि नाइल नदी उनके देवता Atum के वीर्यपात से बनी है। इसी बात को आदर्श मानते हुए प्राचीन मिस्त्र निवासी नाइल नदी में जाकर हस्तमैथुन किया करते थे।
2. प्राचीन समय में मार्क्विसास द्वीप में बच्चों का अपने माता-पिता को सैक्स करते देखना आम बात थी। 
3. मिस्र की 'सिवा' जनजाति में होमोसेक्शुअल होना आम बात है। बल्कि नॉर्मल लोगों को यह शक की नजरों से देखा जाता है। 
4. दक्षिणी प्रशांत महासागर के मंगाइया द्वीप में बूढ़ी औरतें 13 साल के युवकों के साथ सैक्स करती हैं ताकि उन्हें समझाया जा सके कि अपने पार्टनर को किस तरह खुश रखना है।
5. इनिस बैग (Inis Beag) नाम के एक छोटे से द्वीप के पुरुष अपने अंडरवियर कभी नहीं उतारते। उनका मानना है कि सेक्स सेहत के लिए हानिकारक होता है।
6. कंबोडिया में Kreung जनजाति के लोग अपनी बेटियों के लिए 'Love Hut' बनाते हैं, जहां उनकी बेटी अपने मनचाहे पार्टनर के साथ संबंध स्थापित कर सकती है।
7. छत्तीसगढ़ के मुर्रिया (Muria) जनजाति के लोग ऐसे शयनगृहों का निर्माण करते हैं, जहां वो भावनात्मक रूप से जुड़े बिना किसी से भी संबंध स्थापित कर सकते हैं।
8. इंडोनेशिया में 'पोन महोत्सव' के दौरान आदमी अपनी पत्नी के अलावा किसी अन्य महिला के साथ सैक्स करने के लिए आजाद होता है। 
9. हवाई Hawaiian कल्चर में आदमी अपने सेक्स ऑर्गन का कोई न कोई नाम ज़रूर रखता है।
10. नेपाल की कई जनजातियों में एक महिला के बहुत सारे पति होते हैं और वह सबके साथ संबंध बनाती है।

No comments:

Post a Comment